जानिए Lawrence Bishnoi की फिटनेस का राज

1
301

Hello Dosto

आज मै आप को बताउगा। कि लॉरेंस बिश्नोई कौन (Who is Lawrence Bishnoi) है। और इसके साथ – साथ उनकी फिटनेस और उनके बारे मेँ कुछ ऐसी बातें बताउगा। जो आप सायद नहीं जानते होंगे। Salman Khan को जान से मारने की धमकी देने वाला और कोई दूसरा नहीं। बल्कि वो शख्स खुद लॉरेंस Bishnoi है।

Lawrence Bishnoi
Image Source Google

Lawrence बिश्नोई का जन्म 12 february 1992 मेँ फाजिलिका के अबोहर जिले मेँ हुआ। उनके पिता पंजाब पुलिस मेँ कॉन्स्टेबल पद पर रह चुके है। उनकी माता जी गृणी है। उनका एक छोटा भाई है जिनका नाम Anmol है। Lawrence Bishnoi की 10 वीं तक की शिक्षा अबोहर मेँ ही हुई। और बाद मेँ 12 वी की पढ़ाई के लिए चंडीगड़ DAV स्कूल से पास की है। आगे की पढ़ाई के लिए पंजाब की यूनिवर्सिटी मेँ दाखिला लिया।

SOPU

Lawrence Bishnoi
Image Source Google

जब यूनिवर्सिटी मेँ छात्र संग का चुनाव हुआ। तब लॉरेंस बिश्नोई ने एक अलग पार्टी बनाई। जिसका नाम SOPU (Student Organisation of Panjab University)रखा गया। उन चुनाव मेँ Lawrence Bishnoi यानि सोपू पार्टी हार गई थी। उनके सामने उदय सह और डग का ग्रुप था। इस हार के बाद 11 फरवरी 2011 को Lawrence Bishnoi और डग ग्रुप का आमना – सामना हुआ। जिसमे लॉरेंस Bishnoi ने फायरिंग कर दी, दूसरे ग्रुप से भी फायरिंग की गई। यह पहला मुकदमा था। जिसमें लॉरेंस Bishnoi पर केस दर्ज हुआ। इसके बाद से लेकर अब तक Lawrence बिश्नोई पर लगभग 50 मुकदमे दर्ज है। उनमें से 30 मेँ Lawrence बरी हो चूका है।

Lawrence Bishnoi खुद को शहीद भक्त सिंह का अनुयायी मानता है। यह किसी भी जाती के साथ किसी भी प्रकार का कोई भेद – भाव नहीं करता है। लॉरेंस Bishnoi के पास करीब सात से आठ करोड़ रूपये की पुश्तैनी जमीन व सम्पंती है।

The Secret of Lawrence Bishnoi’s fitness in hindi

चलो जानते है, Lawrence Bishnoi की फिटनेस का राज

  • बचपन से

Lawrence बिश्नोई को अपने शरीर को सुड़ेला और शक्तिशाली बनाने का बहुत अधिक शौक था। इसलिए वह बचपन से ही दौड़ लगाना, jump करना, कसरत करना आदि का शौकीन था।

  • खेलकूद

Lawrence Bishnoi का सबसे प्रिय गेम वॉलीबाल और फुटबॉल है। इसके अलावा बचपन में बहुत सारे खेल खेला करता था। लॉरेंस का मानना था कि हम अपने शरीर को मजबूत व शक्तिशाली केवल कसरत करके ही नहीं बना सकते है। इसके लिए हमें फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल और अन्य दूसरे गेम्स भी खेलने चाहिए।

  • जिम

जब लॉरेंस कि उम्र 18 साल की थी। तब लॉरेंस चंडीगढ़ में रहता था और उसी समय से उसने gym join कर ली थी। लगातार जिम करते रहने से लॉरेंस की फिटनेस कुछ अलग ही दिखने लगी। जिससे वह लगातार जिम करता रहा।

  • जेल में भी कसरत
Lawrence Bishnoi
Image Source Google

लॉरेंस जेल में रहते हुए भी कसरत करता है। जिस कारण आज लॉरेंस की फिटनेस सलमान खान से भी अच्छी मानी जाती है।

  • खान – पान

लॉरेंस Bishnoi बचपन से ही शुद्ध भोजन करते है। वो प्रतिदिन सुबह उठकर अंकुरित चन्ने खाते है। और शाम को भुने हुए चन्ने व गुड़ का सेवन करते है। उनका मानना है की चन्ने में माँस से 10 गुणा अधिक शक्ति व प्रोटीन पाया जाता है।

Lawrence Bishnoi Vs Salman Khan

Lawrence Bishnoi
Image Source Google

Salman Khan को जान से मारने की धमकी देने वाला Gangster Lawrence Bishnoi ही है।

Source Sanjay Bishnoi

काले हिरण शिकार में सलमान खान को जेल में जाना पड़ा। उसी समय सलमान खान ने बिश्नोई समाज के बारे में कुछ गलत कह दिया। जिस कारण उसका सामना Lawrence Bishnoi से हुआ। Lawrence Bishnoi को पंजाब, हरियाणा और राजस्तान का सबसे बड़ा Gangster माना जाता है।

40 + Health tips in Hindi 2019

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here